Views

February 4, 2018

रेलवे में कार्य करना कोई जॉब नही बल्कि देश के लिए सर्विस है, मुझे गर्व है कि हमारे कर्मचारी अपने कार्य को सेवाभाव से करते हैं और कार्य की गंभीरता और कर्तव्यों को समझते हुए यात्रियों की सहायता में तत्पर रहते हैं।

बलरामपुर की रहने वाली साक्षी अग्रवाल ने इज़्ज़तनगर रेल मंडल के प्रशासनिक अधिकारी को टीटीई कमल शर्मा के नाम का सराहना पत्र लिखा है। ट्रेन के गेट पर बेहोश होने के बाद महिला की जान टीटीई ने बचाई। इसके बाद महिला ने टीटीई के लिए सराहना पत्र लिखा था।

चीनी मिल कैम्पस की रहने वाली साक्षी अग्रवाल 1 फरवरी को बरेली से बलरामपुर जाने को सुशासन एक्सप्रेस में सवार हुईं। उनके साथ पति प्रदीप अग्रवाल और बेटा शिवम अग्रवाल भी था। एसी-2 की बर्थ 19,20 और 21 पर सवार थे। उनके पति प्रदीप बलरामपुर चीनी मिल में सर्विस करते हैं। गाड़ी लखनऊ पहुंचने से पहले उनके पति शौच को चले गए। गाड़ी चारबाग स्टेशन पहुंचने वाली थी ,तभी पति को बलाने चली गईं। अचानक उनको चक्कर आ गया, वह कोच गेट पर गिरकर बेहोश हो गई।

कोच गेट पर पड़े थे, तभी टीटीई कमल शर्मा पहुंच गए। कमल शर्मा ने उन्हें सीट पर लिटाने की कोशिश की। कलम शर्मा किसी तरह यात्रियों की मदद से सीट पर लेकर आये। रेलवे कंट्रोल रूम को फोन करके स्टेशन पर एम्बुलेंस की व्यवस्था कराई। कार्डियो हॉस्पिटल ले जाकर चेकअप करवाया। इसके बाद चारबाग रेलवे स्टेशन पर एसी रिटायरिंग रूम नम्बर-6 में रहने की व्यवस्था कराई।

शाम को लखनऊ से बलरामपुर के लिए बादशाहनगर स्टेशन पर इंटरसिटी एक्सप्रेस पर सीट का इंतज़ाम कराया। साक्षी का कहना है, मैं टीटीई कमल शर्मा  का हृदय से आभार व्यक्त करती हूं। रेल प्रशासन से यह अनुरोध करती हूं, कमल शर्मा के अनुकरणीय कार्यों के लिए ऐसे कर्मठ एवं सह्रदय कर्मचारी को प्रोन्नति दी जाए। रेलवे को वास्तव में ऐसे लोगों ही कर्मचारियों की आवश्यकता है।

Source: https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/bareily/story-the-letter-of-appreciation-written-by-woman-because-impressed-with-the-work-of-tte-in-bareilly-1783918.html

Subscribe to Newsletter

Podcasts