Views

August 26, 2018

भारतीय रेल अपने 30 हजार कर्मचारियों को प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत यात्रियों की सेवा तथा सत्कार का प्रशिक्षण देगा, इससे सफर के दौरान यात्रियों को बेहतर सुविधायें तथा सेवायें मिलेंगी

भारतीय रेलवे में सफर के दौरान जल्द ही आपको बड़े होटलों और विमानों जैसी खानपान की सेवा मिलने लगेगी। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत आईआरसीटीसी के कर्मचारियों को विश्वस्तरीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि रेल सफर का अनुभव बेहतर हो सके।

नए कदम के तहत कंपनी के कर्मचारियों को अतिथ्य, विनम्रता और अच्छे व्यवहार का प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिससे रेलवे मुसाफिरों को ट्रेन के सफर के दौरान बेहतर सुविधाएं मिल सके। कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने बताया है कि फिलहाल 1500 लोगों के साथ प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत की गई है।

IRCTC: ट्रेन टिकट बुकिंग पर मिल रहा है 10% का डिस्काउंट, जानिए कैसे
बाद में 30 हजार कर्मचारियों को प्रशिक्षण देने की योजना है। प्रशिक्षण के बाद पहले बैच के 1500 स्टाफ की तैनाती अक्तूबर तक हो जाएगी। अगले साल मार्च तक सभी 30 हजार स्टाफ का प्रशिक्षण पूरा होने की उम्मीद है।

Source: https://www.livehindustan.com/national/story-indian-railways-to-provide-catering-services-like-planes-irctc-employees-are-being-trained-2141895.html

Subscribe to Newsletter